Mobile Company का फोन उठाने से कैसे बचे


Dosto आज हम आपको बताने वाले है कि कैसे हम मोबाइल कम्पनी का फोन उठाने से कैसे बचे, कंपनी का फोन है कैसे पता करे, इन सब के बारे में काफी लोगो को नहि पता हो ता है , और वो फोन उठा लेते है अगर आप किसी पार्टी या मीटिंग है
 आपक्का फोन वाइब्रेट पाकर होता आप कोई इंपोर्टेंट कॉल समझ कर उठा लेते है बाद में पता चलता है, की कंपनी का कॉल था तो आपको गुस्सा आता है, आज का आर्टिकल इसी पर है।



मोबाइल कम्पनी का फोन उठाने से कैसे बचे




कंपनी का फोन नंबर से कॉल आता है तो बिना फोन उठाए कैसे जाने की कंपनी का कॉल है इसको हम आपको दो तरीके से बताएंगे । 


#1 मोबाइल नंबर देख


कही न कही आपको भी लगा होगा कि जो कंपनी का फोन होता है वो 911400….. से ही start होता है और जो किसी person का पर्सनल नंबर होता है उसकी स्टार्टिंग 94 या 91या 95 या 98 अब तो 80 से शुरू होने लगे है। कुल मिला कर किसी का पर्सन को मोबाइल नंबर 75 से 99 की बीच के अंकों से ही स्टार्टिंग होती है। और यही 10 अंको के नंबरों में बीच में भी लागू होता है 


  • किसी व्यक्ति के मोबाइल नंबर की स्टार्टिंग 80 से लेकर 99 तक होती। और दो अंकों के बाद आने वालीं दहाई 8854**75** होती है न की इस तरह 1400**05** के होते है ।

  • कम्पनी का नंबर पहेचाने के में उसके पहले दो अंकों को न देखे जो 91 होता है वो 91 इंडिया का कोड नंबर है। 

  • कंपनी के नंबर में चार बार शून्य आ सकते है लेकिन किसी अन्य पर्सन ( यूजर ) के मोबाइल नंबर में दो शून्य से अधिक न सकता।


  • goog_1374991803पूरे दिन में कंपनी का 1या2 ही जाता है जब आपका बैलेंस खतम होने वाला होता है तब ही कम्पनी वाले अधिक फोन करते है ऑफर बताने के लिए, आप अगर busy आदमी है जो आप एक साथ 12 मंथ का रिचार्ज कराए इससे उस कम्पनी का जिसका आप sim Card यूज कर रहे है उसको फोन नही आयेगा।


  • दिन भर में हमारे पास 98% कॉल आपके कॉन्टेस्ट लिस्ट से ही आते है 1% कम्पनी और 1 wrong नंबर आता है। 

#2 true caller app से 


यह सबसे बेस्ट तरीके  है मोबाइल कम्पनी कॉल को जानने का इस आप के फ्यूचर इतना एडवांस है की पहले ही आपको बता देगा की कंपनी का काल है वो कैसे आगे हम जानेंगे।


  •   ट्रूकॉलर ऐप में इंस्टॉल करके परमिशन देने के सभी इनकमिंग कॉल में उसका नाम लिखकर आता है अपर के स्क्रीन शॉट में दिख रहा होगा आपको इसी ऐप का है।


  • इस आप में जो भी wrong नंबर होते है उसका भी नाम बताएगा इससे आप busy time में कॉल उठने से बच जाते है।


  • इस ऐप में आपको किसी भी आर्गनाइजेशन का कॉल or verify बिजनेस का कॉल हो उससे भी इस ऐप में आप कॉल उठने से पहले ही जान जायेगे और फोन उठने से बच पाएंगे।नीचे आपको स्क्रीन शॉट में दिख रहा होगा की 

फोन उड़ाने से कैसे बचे





  • डाउटनेट एजुकेशनल कंपनी का कॉल है जिसमे हरे रंग का है ये कॉल स्क्यूर ( सुरक्षित) होता है क्योंकि इसमें हम बात रख सकते है   नीचे ( इमेज No 2)



कंपनी का फोन से कैसे बचे
Img2



  •  ट्रूकॉलर ऐप स्पैम कॉल पता लग जाता है जो red colour इंटरफेस होता जो की पब्लिक सर्विस कॉल होता है जिसे spam भी कहते है। ( इमेज no 1)

अंतिम शब्द


ये आर्टिकल आपको कैसे लगा आज मैने आज Mobile company ka phone uthane se kaise bache,कम्पनी का कॉल उठने से कैसे बचे, spam कॉल को कैसे पहेचाने, स्पैम कॉल से कैसे बचे, इस सब के बारे ने आपको जानकारी दी , लेख पसंद आया तो शेयर जरूर करे।


फोन अपडेट करे इस नए तरीके से 

गूगल मैप के टॉप hacks jo आपका पता होना चाहिए 

हिंदी में फोन से फास्ट टाइपिंग कैसेकरे





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ